Saturday, September 21, 2024

छोटे स्थान पर भी तीर्थ बन सकता है: मुनि पुंगव श्री सुधा सागर जी महाराज

ललितपुर । छोटे स्थान पर भी तीर्थ बन सकता है जरूरी नहीं कि बड़ा शहर और स्थान हो ।अभी ललितपुर में बहुत बड़ा आयोजन था बड़ी समाज थी छोटे स्थान पर भी आप चाहें तो अच्छा मन्दिर बन सकता इसके लिए इच्छा शक्ति की आवश्यकता रहती है । धर्म कार्य में तो उत्साह बन रहें तो सब होता है हम क्रोध और कषाय तो करते हैं ऐसे धर्म कार्य नहीं करते कष्ट भी कंडे की अग्नि के समान होती है जो बहार से तो शान्त दिखती लेकिन अंदर ही अंदर धधकती रहतीं हैं कषाय भी ऐसी ही होती है उक्त आश्य केउद्गार मुनि पुंगव श्रीसुधासागरजी महाराज ने बानपुर में धर्म सभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

बानपुर तीर्थ में हुआ भव्य मंगल प्रवेश
मध्यप्रदेश महासभा के संयोजक विजय धुर्रा ने बताया कि संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज के परम प्रभावक शिष्य निर्यापक श्रमणमुनि पुंगव श्री सुधा सागर जी महाराज मुनिश्री पूज्य सागरजी महाराज ऐलक श्री धैर्य सागरजी महाराज क्षुल्लक श्री गंभीर सागर जी महाराज ससंघ का आज शाम को बानपुर तीर्थ में भव्य मंगल प्रवेश हुआ ।इसके पहले रात्रि विश्राम के बाद विहार कर आहार चर्या हुयी। शाम को अतिशय क्षेत्र बानपुर में संघ सहित भव्य मंगल प्रवेश किया। टीकमगढ़ शहर में आदिनाथ धाम त्रिकाल चौबीसी का पंचकल्याणक महोत्सव 17 फरवरी से 23 फरवरी तक होने जा रहा है | श्री 1008 मज्जिनेंद्र पंचकल्याणक गजरथ महोत्सव एवं विश्व शांति महायज्ञ निर्यापक मुनि श्री 108 सुधा सागर जी महाराज के ससंघ सानिध्य में संपन्न होगा । प्रातः 6:00 मुनि संघ का विहार बानपुर उत्तर प्रदेश से टीकमगढ़ के लिए होगा टीकमगढ़ में मुनि संघ की 8:30 से अगवानी शुरू होगी ।
रविवार को मुनि पुंगव श्रीसुधासागरजी का टीकमगढ़ प्रवेश
महोत्सव के मीडिया संयोजक प्रदीप जैन बम्होरी ने बताया कि टीकमगढ़ शहर में प्रथम बार निर्यापक मुनि श्री108 सुधा सागर जी महाराज का आगमन रविवार को प्रातः 8:30 से होने जा रहा है| टीकमगढ़ शहर की वीर व्यायामशाला को अगवानी की जिम्मेदारी दी गई है ।साथ में टीकमगढ़ शहर की 25 महिला मंडल मुख्य रूप से अगवानी में अपना सहयोग करेंगी। मुनि श्री 108 सुधा सागर जी महाराज का दीक्षा के बाद अधिकांश चातुर्मास एवं प्रवास राजस्थान में रहा। मुनि श्री सुधासागर जी महाराज का टीकमगढ़ नगर में प्रथम बार आगमन हो रहा है । मुनि श्री पिछले 8 माह से ललितपुर उत्तर प्रदेश में विराजमान थे। मुनि संघ की अगवानी के लिए पूरे शहर की सज्जा की गई है । नंदीश्वर कॉलोनी को दुल्हन की तरह सजाया गया है ।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article