Saturday, September 21, 2024

संसार के पापों को करने वाले तो बहुत मिलेंगे लेकिन धर्म कार्य करने वाले विरले है-मुनि पुंगव श्री सुधासागरजी महाराज

युवा वर्ग की टीम ने किया स्थान का निरिक्षण
रविवार को होगा महा महोत्सव के मुख्य पात्रों का चयन

ललितपुर । संसार के पापों को कहने वाले तो बहुत मिलेंगे संसार में तो लोग पाप कार्य में अपने ऐसो आराम धन लुटाते हैं लेकिन ये कहने वाले बहुत कम मिलेंगे की मैंने तो भगवान की सेवा करने के लिए ही ये सब कुछ कमाया था जब दुःख के दिन हो तब जिसे पाप के दरवाजे खुला रहता है उसे पुण्य का दरवाजा तो खुला ही रहता है एज यू लाइक पसंद अपनी अपनी आपने सही समय पर सही निर्णय ले लिया तो रास्ते नीचे ले जा रहे थे वहीं मार्ग मंजिल की ओर भी ले जा सकता है, निर्माण आपको ही करना है उक्त आश्य के उद्गार मुनि पुगंव श्रीसुधासागरजी महाराज ने व्यक्त किए।
आगे होगा पिच्छिका परिवर्तन
मध्यप्रदेश महासभा के संयोजक विजय धुर्रा ने ललितपुर से लौटकर बताया कि जिले की सीमा से लगे ललितपुर में भव्य पिच्छिका परिवर्तन समारोह की तैयारियों के साथ ही स्थान का निरिक्षण करने जैन युवा वर्ग की टीम ने समिति से भेंट की इस दौरान परम पूज्य निर्यापक श्रमण मुनि पुंगव श्री सुधासागर जी महाराज के चरणों में श्री फल भेंट किए मुनि पुंगव ने कहा कि अभी पिच्छिकाओ का ही निर्माण नहीं हुआ जैसे ही पिच्छिका निर्मित होंगी उसके बाद तारीख घोषित हो सकेगी अभी सिर्फ महा महोत्सव के पात्रों का चयन रविवार को किया जाएगा । इस दौरान अतिशय क्षेत्र अभिनन्दनोदय तीर्थ ललितपुर में बन रहीं अद्भुत गुफा को देखा ऐसी गुफा पहले कभी देखने में नहीं आई । युवा वर्ग के अध्यक्ष सुलभ अखाई ने कहा कि संस्कृति प्रस्तुतियां बहुत देखी है लेकिन जो नजारा यहां देखने को मिल रहा है वह हम सब की कल्पना से परे है ये सब मुनि पुगंव श्री सुधासागरजी महाराज के सान्निध्य में ही सम्भव है ।
भगवान, गुरु धर्मात्मा के पास जाओ तो समय ही समय है कभी ये मत बोलना समय नहीं हैं ।
मुनि पुगंव ने कहा कि मंदिर तो 200 साल पुराना है लेकिन हमारा घर तो नये बन गये कोई अपने दादा के मकान में रहता नहीं , नया मकान बनाते हैं पुराने मंदिर में हम लोग पूजा कर रहे हैं पुराने मंदिर में रिपयरींग कर रहे हैं। मंदिर भिखारयों के लिए नही सुखी आदमी आजकल होटलों में जाते हैं दुखी होने पर गरीब आदमी मंदिर आते हैं।सुखी आदमी मंदिर आने लगे।भगवान को नीचे मत बुलाओ मुनि महाराज इसलिए सिद्धों की वंदना करते हैं ।
बड़े हमारे पास नहीं हमें बड़ो के पास जाना चाहिए
मुनिश्री ने कहा कि हम लोगों को बड़ों के पास जाना चाहिए बड़ो को अपने पास ना बुलाये बड़ो को अपने पास बुलाओगे आपका विनाश हो जायेगा बड़ों से कुछ प्राप्त करने के लिए नहीं उन्हें भेंट करने के लिए उनके पास जाओ भगवान के चरणों में जाने के लिए गुरु और बड़ो के पास जाने के लिए हमारे पास समय ही समय है ये मत कहना कि मुझे अभी समय नहीं है ।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article