Saturday, September 21, 2024

विभिन्न आयोजनों के साथ शहर भाजपा द्वारा उत्साह से मनाया गया पार्टी का 42वां स्थापना दिवस

सेल्फी विद फ्लैग, जिला स्तर पर ध्वजारोहण, शोभायात्रा के साथ ही हुआ कार्यकर्त्ता सम्मेलन और प्रधानमंत्री मोदी का सम्बोधन

बीकानेर। भारतीय जनता पार्टी शहर जिला बीकानेर द्वारा बुधवार, 06 अप्रैल को पार्टी का 42 वां स्थापना दिवस पूरे उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया ।

भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर बुधवार, 06 अप्रैल को प्रदेश नेतृत्व द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुसार जिला, मंडल, शक्ति केंद्र और बूथ स्तर पर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया ।

जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने बताया कि स्थापना दिवस पर सर्वप्रथम पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने निवास स्थान पर पार्टी का ध्वज फहराया और सोशल मीडिया पर “सेल्फी विद फ्लैग” को प्रसारित किया । “सेल्फी विद फ्लैग” कार्यक्रम के बाद गांधी कॉलोनी स्थित पार्टी के नवनिर्मित जिला कार्यालय पर सामूहिक ध्वजारोहण किया गया और इसके पश्चात शोभा यात्रा का आयोजन किया गया ।

जिला मंत्री आचार्य ने बताया कि मोटरसाइकिल से होने वाली यह शोभा यात्रा जिला कार्यालय से रवाना होकर कीर्ति स्तम्भ, नगर निगम, जूनागढ़, गवर्नमेंट प्रेस रोड, एम.एन.अस्पताल होते हुए पुनः जिला कार्यालय पर समाप्त हुई । शोभा यात्रा में कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद,वन्दे मातरम और पार्टी नेताओं की जिंदाबाद के नारों से पूरे माहौल को गुंजायमान कर दिया ।

शोभा यात्रा के पश्चात जिला कार्यालय सभागार में जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कार्यकर्त्ता सम्मेलन और बड़ी स्क्रीन पर प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का कार्यकर्ताओं के नाम सम्बोधन का सीधा प्रसारण देखा गया । इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जिला, मंडल, शक्ति केंद्र, पन्ना प्रमुख और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया ।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कार्यकर्ताओं के नाम अपने सम्बोधन में सबसे पहले पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि विचारधारा पर अडिग रहने और स्पष्ट नीति और नेतृत्व के कारण ही अपनी स्थापना से लेकर आज तक पार्टी का कभी विभाजन नहीं हुआ । उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी अपनी विचारधारा से समझौता नहीं किया और सदैव डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी द्वारा बताए गए राष्ट्रीय एकता और पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वारा बताए गए चरैवेति चरैवेति के सिद्धांत पर बिना रुके, बिना थके और बिना झुके लगातार जनसेवा का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता मुश्किलों का सामना कर उसका समाधान करना भी भली-भांति समझते हैं। उन्होंने सभी को निशुल्क कोरोना वैक्सीन, गरीब कल्याण अन्न योजना आदि जनकल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धियां बताने के साथ ही परिवारवाद और वंशवाद को देश की राजनीति और स्वस्थ लोकतंत्र के लिए बहुत बड़ा खतरा बताया ।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी इस अवसर पर सभी कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए संबोधित किया ।

केन्द्रीय मंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने भी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की ।

जिला कार्यालय सभागार में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत ने पार्टी कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भाजपा अपनी निरंतरता,कार्यकुशलता, क्रियाशीलता, संवाद, गतिशीलता और नवाचार के लिए जानी जाती है। पंच निष्ठाओं और सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के लक्ष्य पर कार्य करने और मां भारती को परम वैभव पहुंचाने के लिए कार्य करने वाली विचारधारा ही भाजपा को अन्य राजनीतिक दलों से अलग बनाती है।

सारस्वत ने कहा कि भाजपा का मूल उद्देश्य व्यक्ति और व्यक्तित्व निर्माण के साथ साथ आमजन में संगठन की राष्ट्रहित से जुड़ी विचारधारा का प्रचार प्रसार करना है।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा की विचारधारा की बुनियाद पंच निष्ठाएं हैं जो पार्टी के हर कार्य को दिशा देती है और इन्हीं निष्ठाओं ने आज तक मार्ग प्रशस्त करते हुए राष्ट्र निर्माण हेतु प्रेरित किया है।

सिंह ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य राष्ट्रवाद और प्रेरणा अन्त्योदय है साथ ही भाजपा वंशवाद, परिवारवाद और जातिवाद से ऊपर उठकर सिर्फ और सिर्फ राष्ट्रवाद के लिए कार्य करने वाला राजनैतिक संगठन है और इसलिए भारतीय राजनैतिक इतिहास में यह मजबूत संगठन एक के बाद एक लगातार कीर्तिमान स्थापित कर रहा है ।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा कि कैडर और विचारधारा आधारित संगठन होने के कारण ही भाजपा केंद्र में लगातार दो बार पूर्ण बहुमत की सरकार, देश में सर्वाधिक राज्य सरकार, राज्यसभा में सौ से अधिक सदस्य और यूपी में लगातार दो बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में सफल हुई है ।

डॉ. आचार्य ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास-सबका प्रयास और सबका विश्वास के सिद्धांत पर आधारित यह पार्टी ना तो हार होने पर घबराती है और ना ही विजय मिलने पर इतराती है।

जिला महामंत्री अनिल शुक्ला और नरेश नायक ने कहा कि श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार देश के गरीबों और पूर्व में मान सम्मान के लिए तरसती मां बहनों को समर्पित, गांव, गरीब, किसान, दलित, शोषित, वंचित और पीड़ितों की सरकार है। केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार आते ही भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में किये गए राम मंदिर निर्माण, तीन तलाक से मुक्ति, कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति जैसे वादों को पूर्ण किया है।

जिला महामंत्री मोहन सुराणा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए पन्ना प्रमुख अभियान, 14 अप्रैल को बाबा साहब अम्बेडकर जयंती कार्यक्रम और अन्य आगामी अभियानों की जानकारी दी ।

कार्यकर्ता सम्मेलन का संचालन करते हुए जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक से लेकर जनसंघ, जनसंघ से जनता पार्टी और जनता पार्टी से भारतीय जनता पार्टी की स्थापना और उसकी विकास यात्रा के बारे में जानकारी दी।

कार्यकर्ता सम्मेलन का शुभारम्भ डॉ. श्यामाप्रसाद मुख़र्जी, भारत माता, और प. दीनदयाल उपाध्याय के चित्रों के समक्ष दीप प्रज्जवलन, पुष्पांजलि और सामूहिक वन्दे मातरम के साथ हुआ ।

जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी मनीष आचार्य ने राष्ट्र की जय चेतना सहगीत प्रस्तुत किया।

सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी के लिए राष्ट्रीय, प्रदेश और जिला स्तर पर कार्य करने वाले सभी कार्यकर्ताओं के योगदान का स्मरण किया गया और साथ ही पार्टी स्थापना से लेकर वर्तमान तक सभी राष्ट्रीय अध्यक्षों के लिए जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ ।

बुधवार को हुए स्थापना दिवस कार्यक्रमों में जिला संगठन प्रभारी ओम सारस्वत, जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मुमताज अली भाटी, मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, अशोक प्रजापत, महावीर रांका, मधुरिमा सिंह, नरेश नायक, अरुण जैन, मनीष आचार्य, कौशल शर्मा, इन्द्रा व्यास, प्रोमिला गौतम, सुमन कंवर शेखावत, राजेंद्र पंवार, डॉ. मीना आसोपा, लक्ष्मण मोदी, मंडल अध्यक्ष अजय खत्री, नरसिंह सेवग,जेठमल नाहटा, विनोद करोल, मुकेश ओझा, कमल आचार्य, दिनेश महात्मा, चंद्रप्रकाश गहलोत, मोर्चा अध्यक्ष उस्मान खलीफा, श्यामसुंदर चौधरी,राजाराम सिंगड़, सुमन छाजेड़, डॉ. अशोक मीणा, मो. रमजान अब्बासी, विक्रम सिंह राजपुरोहित, संपत पारीक, सुशील आचार्य, पंकज अग्रवाल, सुरेश भसीन, पार्षद बजरंग सोखल, संजय गुप्ता, अभय पारीक, डॉ. सिद्धार्थ असवाल, जतिन सहल, जितेंद्र राजवी, विजयलक्ष्मी हिम्मतासर, भारती अरोड़ा, आशा खत्री, अर्जुन सिंह, देवरूप सिंह, अर्जुन पंवार, कपिल स्वामी, पुखराज स्वामी, हिमांशु शर्मा, सरिता नाहटा, पूर्वा चांडक, आशा पारीक, मंजूलता रावत, अनिल हर्ष, उमाशंकर सोलंकी, संजय चौधरी, डॉ. शिवशंकर स्वामी, भगवती स्वामी, श्याम पंचारिया, भवानी पाईवाल, मोहम्मद हुसैन डार, इमरान समेजा, पूर्वा चांडक मोहम्मद फारुख चौहान, रघुनाथ सिंह शेखावत, लक्ष्मण व्यास, वेद प्रकाश अग्रवाल, राजकुमार पारीक, विजय कुमार शर्मा, गिरधारी सुथार, दीपक यादव इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article