Saturday, September 21, 2024

मालवीय नगर के शांतिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में आज होगा भक्तामर स्तोत्र अनुष्ठान

गणिनी आर्यिका स्वस्तिभूषण माताजी ससंघ का जयकारों के बीच पदमपुरा से हुआ मंगलविहार

जयपुर। श्री दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र पदमपुरा में चातुर्मास सम्पन्न होने पर गणिनी आर्यिका स्वस्तिभूषण माताजी ससंघ का गुरुवार,03नवम्बर को प्रातः पदमपुरा से गोनेर होते हुए जयपुर की भट्टारक जी की नसियां के लिए मंगल विहार हुआ। माताजी ससंघ जगतपुरा के गोविन्दम् रीजेंसी पहुंची। शुक्रवार को प्रातः जगतपुरा के श्री शांतिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में भव्य मंगल प्रवेश होगा।
चातुर्मास कमेटी के मुख्य समन्वयक रमेश ठोलिया एवं समन्वयक चेतन जैन निमोडिया ने बताया कि माताजी ससंघ का गुरुवार,3नवम्बर को पदमपुरा से प्रातः 7.00बजे गोनेर के लिए मंगल विहार हुआ। गोनेर के श्री आदिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में प्रातः 8.00 बजे भव्य जुलूस के साथ मंगल प्रवेश हुआ। तत्पश्चात मंदिर परिसर में आयोजित धर्म सभा में माताजी के मंगल आशीर्वचन हुए। कमेटी के उपाध्यक्ष विनोद जैन ‘कोटखावदा’ ने बताया कि माताजी ससंघ का गोनेर से दोपहर बाद विहार होकर सायंकाल जगतपुरा के डी मार्ट के पास गोविन्दम् रेजीडेंसी में भव्य मंगल प्रवेश हुआ। सायंकाल गुरु भक्ति, आरती, आनन्द यात्रा के आयोजन किए गए। कमेटी के वित्त मंत्री अजय बड़जात्या एवं माणक ठोलिया के मुताबिक शुक्रवार,04 नवम्बर को प्रात: 7.00 बजे जगतपुरा रेलवे फाटक के पास श्री शांतिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में भव्य मंगल प्रवेश होगा जहां माताजी ससंघ के सानिध्य में श्री जी के अभिषेक, शांतिधारा की जाएगी। तत्पश्चात प्रातः 7.30बजे भव्य जुलूस के साथ समाजश्रेष्ठी कमल वैद के माडल टाउन की इन्कम टैक्स कालोनी स्थित निवास पर भव्य मंगल प्रवेश होगा। जहां धर्म सभा में माताजी के मंगल प्रवचन होंगे।


संयुक्त मंत्री दीपक बिलाला के मुताबिक संघपति -कैलाश चन्द माणक रमेश ठोलिया के माडल टाउन कालोनी स्थित निवास पर होते हुए सायंकाल मालवीय नगर के सैक्टर 3 स्थित श्री शांतिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में भव्य मंगल प्रवेश होगा। जहां गुरु भक्ति, आनन्द यात्रा के बाद रात्रि 7.00बजे से श्री विद्यासागर यात्रा संघ जयपुर के तत्वावधान में मुख्य संयोजक मनीष चौधरी के निर्देशन में ऋद्धि मंत्रों से युक्त संगीतमय भक्तामर स्तोत्र अनुष्ठान का भव्य आयोजन किया जाएगा। उपाध्यक्ष प्रदीप जैन के मुताबिक शनिवार,5 नवम्बर को प्रातः मालवीय नगर से मंगल विहार होकर टौंक रोड पर रिजर्व बैंक से प्रातः 8.00 बजे विशाल जुलूस के साथ माताजी ससंघ का प्रातः 8.30 बजे भट्टारकजी की नसियां में भव्य मंगल प्रवेश होगा। जहां आचार्य सुनील सागर महाराज, आचार्य शशांक सागर महाराज ससंघ से भव्य मिलन होगा। माताजी भट्टारक जी की नसियां से जवाहर नगर,चूलगिरी,दौसा, सिकन्दरा,श्री महावीरजी, करौली होते हुए मुरैना के ज्ञान तीर्थ की ओर मंगल विहार होगा।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article