Saturday, September 21, 2024

मुख्यमंत्री भजनलाल ने किये सांगानेर दिगंबर जैन मंदिर संघी जी व सांगा बाबा मंदिर के दर्शन

मांगा राज्य की खुशहाली का आशीर्वाद

जयपुर. शाबाश इंडिया। राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो चुका है, भजनलाल शर्मा को राजस्थान की कमान सौंपी गई है। राजस्थान के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने आज सुबह सांगानेर में सांगा बाबा मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की। इस दौरान मंदिर कमेटी की ओर से उनका माला पहनाकर, दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मान किया। इस दौरान मंदिर में भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं के साथ स्थानीय लोगों ने पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका सम्मान किया। इसके बाद उन्होंने सांगानेर में संघी जी मंदिर के दर्शन किए और और गुरु नानक गुरुद्वारा में मत्था टेका। सांगानेर में श्री दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र मंदिर संघी जी में दर्शन करने पहुंचे सीएम भजनलाल शर्मा का मंदिर प्रबंध कार्यकारिणी की ओर से स्वागत किया गया। इसके बाद उन्होंने त्रिपोलिया हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान जगह-जगह उनका कार्यकर्ताओं और समर्थकों की ओर से स्वागत किया गया। वहीं दूसरी ओर नवनियुक्त डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने बुधवार सुबह गोविंददेवजी मंदिर में श्रृंगार आरती के दर्शन कर मत्था टेका।
गोविंद की शरण में उन्होंने प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। गोविंददेवजी मंदिर में इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी व विभिन्न समाज के लोग स्वागत के लिए जुटे। दीया कुमारी का मंदिर में दुपट्टा पहनाकर व चुनरी ओढ़ाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर उन्हें गोविंददेवजी की प्रतिमा व प्रसाद भेंट किया गया। पूजा अर्चना के बाद दीया कुमारी सिटी पैलेस के लिए रवाना हुई। इसके बाद उन्होंने मोती डूंगरी गणेश मंदिर में महंत कैलाश शर्मा के सान्निध्य में दर्शन कर पूजा अर्चना की।
शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू
राजस्थान में नए सीएम और डिप्टी सीएम के ऐलान के बाद अब शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो गई हैं। भजनलाल शर्मा को राजस्थान सीएम की कमान मिली है और दीयाकुमारी व डॉ. प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है। इसके बाद अब नई सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। 15 दिसंबर को नवनियुक्त भजन लाल शर्मा का जन्मदिन है और इस मौके पर नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा । सवाई मानसिंह स्टेडियम में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आना प्रस्तावित है। इसके अलावा यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, हिमंत सरमा समेत अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद होंगे। यही नहीं शपथ ग्रहण समारोह में साधु, संतों, महंतों और समाजसेवियों की भी उपस्थिति रहेगी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article