Saturday, September 21, 2024

सांगानेर के कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज, भाजपा प्रत्याशी भजनलाल शर्मा को बाहरी बताते है, लेकिन वह भारी है, बाहरी नही है: सुरेश मिश्रा

जयपुर। भाजपा नेता एवं सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने बयान जारी कर कहा कि मैने वर्ष 2008 में सांगानेर से जब चुनाव लड़ा तब सांगानेर में कांग्रेस का संगठन ना के बराबर था और मेरे सामने उस समय भाजपा के दिग्गज नेता घनश्याम तिवाड़ी सामने थे। उसके बाद भी मुझे 45 हजार मत मिले जो कि कुल मतदान का 38 प्रतिशत था। उसके बाद उम्मीदवार संजय बापना को 24 प्रतिशत मिले। उसके बाद वर्ष 2018 में पुष्पेन्द्र भारद्वाज को कुल मतदान का 34 प्रतिशत मिला। जो कि मेरे से कम रहा, क्योंकि मतदाता बढ़ गये थे इसलिए वह अपने वोट ज्यादा बताते हैं। इस प्रकार से परिसीमन के बाद हुये 3 चुनाव में मुझे सबसे ज्यादा मत मिले। कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज का यह कहना सरासर गलत है कि उन्हे मेरे से ज्यादा वोट मिले।
मिश्रा ने कहा कि जहां तक ब्राह्मण समाज की बात है तो मैने सांगानेर के दोनों ब्लाॅको में ब्लॉक अध्यक्ष ब्राह्मण ही बनाये बिरधीचंद शर्मा एवं सीताराम शर्मा नेहरू। इसके अतिरिक्त नगर निगम चुनाव में उस समय 5 वार्ड हुआ करते थे। उसमें से मेरे 3 वार्डो में ब्राह्मण पार्षद उम्मीदवार लडाये और तीनो को जिताया भी। पुष्पेंद्र भारद्वाज ने पिछले पाँच वर्षों में ब्राह्मण बहुल वाली विधानसभा से दोनों ब्लॉक से ब्राह्मणो को हटा दिया , जिन वार्डों से ब्राह्मण पार्षद होने चाहिए थे उनके भी टिकिट काट कर अन्य को दे दिये और ब्राह्मण समाज के कई लोगो को नुक़सान पहुँचाने का कार्य किया और केवल थोती बातें की जिसका जवाब समाज चुनाव में देगा। मिश्रा ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि मेरे आग्रह पर सांगानेर का ब्राह्मण समाज भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी भजनलाल शर्मा को मत देकर समर्थन देगा।  ऐसा मेरा विश्वास है। मैं बाते नहीं करता हूं, काम करता हॅू। इस कारण से समाज का मेरे ऊपर पूरा विश्वास है। साथ ही मैंने 15 वर्ष सांगानेर विधानसभा में आम जनता की सेवा की है। कोई मेरे ऊपर जमीने खरीदने व बेचने का आरोप नहीं लगा सकता। ना ही मेरे आस पास इस प्रकार के लोग है जो कि भूमाफिया हो। मुझे पूरा भरोसा है कि जनता मेरे विश्वास पर खरा उतरेगी और भाजपा को सांगानेर से जबरदस्त समर्थन मिलेगा। साथ ही अगर भजनलाल बाहरी है तो पुष्पेंद्र भी वैशाली में निवास करते है, बाहरी कोई मुद्दा नहीं है सांगानेर में, मानसरोवर, प्रताप नगर, पत्रकार कॉलोनी, पृथ्वीराज नगर के सभी निवासी बाहर से आकर बसे है सांगानेर के कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेंद्र भारद्वाज, भाजपा प्रत्याशी भजनलाल शर्मा को बाहरी बताते है, लेकिन वह भारी है, बाहरी नही है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article