Saturday, September 21, 2024

महावीर इंटरनेशनल की ई- चौपाल “दोस्ती से सेवा की और ” का आयोजन

जयपूर। महावीर इंटरनेशनल द्वारा शुरू की गई ई- चौपाल “दोस्ती से सेवा की और ” का आयोजन एक अनूठी पहल है। इस चौपाल में प्रतिदिन सोमवार से शनिवार रात्रि 8-9 बजे देश – विदेश में रहने वाले सभी सदस्य वीर – वीरा एक दूसरे से मिलते हैं, जानते – पहचानते हैं, किसी भी रुचिकर विषय पर अपने अपने भावों और विचारों को अभिव्यक्त करते है और प्रसन्न भाव के साथ शुभ रात्रि कहते हुए वापस जातें है फिर से अगले दिन उन सभी अच्छे लोगों से मिलने और दोस्ती को पक्का करने के लिए।
लगातार चल रही ई चौपाल के माध्यम से सदस्यों में एक अभूतपूर्व और नई ऊर्जा का संचार हुआ है। समाज सेवा के क्षेत्र में स्वैच्छिक रूप से काम करने वाले समाज सेवा की एक नई परिभाषा लिख रहें हैं।
समाज सेवा के सभी पहलुओं पर आपसी विचार विमर्श, सहमति और तुरंत सर्वमान्य निर्णय, इस एनजीओ के काम करने की क्षमता को कई गुना बढ़ाने में सहायक सिद्ध हो रही है। किसी भी इच्छुक व्यक्ति से उसकी सुविधानुसार संस्था के पदाधिकारियों से मिलने का एक सुनहरा अवसर भी इस प्लेटफार्म पर मिल रहा है।
अच्छे लोगों की संगत से खुशी मिलती है, और अच्छे परिणाम भी मिलते हैं। यहां पर सभी साथी इस विचार की सार्थकता को प्रतिदिन महसूस कर रहें हैं। विश्व में किसी भी NGO की संभवतः यह प्रथम पहल है। इस सोच के पीछे संस्था के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष वीर सीए अनिल जैन की दूरदर्शिता है और उनका यह विश्वास है कि पहले दोस्ती, फिर समाज सेवा का तरीका अप्रत्याशित परिणाम दे सकता है। और इस संस्था की क्षमता को जल्द ही कई गुना बढ़ा सकता है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article