Saturday, September 21, 2024

बेटा पढ़ाओ संस्कार सिखाओ द्वारा सामाजिक सुधार के लिए दिया गया ज्ञापन

भाजपा प्रत्याशी सुभाष महरिया ने अपनी सहमति जताते हुए इसे चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने का दिया आश्वासन

लक्ष्मणगढ़, सीकर। बेटा पढ़ाओ संस्कार सिखाओ द्वारा सामाजिक सुधार के लिए विधानसभा चुनावों के भाजपा प्रत्याशी सुभाष महरिया को संस्था की तरफ से संस्था के संस्थापक एवं अध्यक्ष कवि हरीश शर्मा, सह-संस्थापक आकाश झुरिया, कोषाध्यक्ष अनमोल सुरेका व उपाध्यक्ष विनीत सोनी ने आज के समाज के ज्वलन्त मुद्दों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन के मुख्य मुद्दे लिंग भेद व जाति भेद को मिटाना था जैसे शिक्षा में समानता का अधिकार, महिला आयोग की तर्ज पर पुरुष आयोग का गठन, विधुर पेंशन राशि जारी की जाये, पुरुष थाने का गठन किया जाये, लड़की के घर से भागने के बाद कोर्ट में पेश होने पर लड़की का बयान (इच्छा) न पूछकर लड़की के माता-पिता की राय लेनी अनिवार्य की जाये, आरक्षण को जड़ से खत्म किया जाये, बेटा-बेटी के मध्य किये जा रहे भेदभाव को खत्म किया जाये, किसी भी लड़की या उसके परिवार के द्वारा लड़के या लड़के के परिवार पर कोई भी मुकदमा या शिकायत दर्ज करवाई जाये तो जब तक लड़के या लड़के के परिवार के खिलाफ दोषी होने के ठोस सबूत नही मिल जाये तब तक लड़के व लड़के के परिवार को हिरासत में नही लिया जाये, पत्नी पीड़ित पुरुष और उसके परिवार को आखिर जो कानूनी व्यवस्था है उसे बदलकर उसे कब इंसाफ मिलेगा, लव जिहाद से बचाने के लिए बहन-बेटियों को प्रेरित किया जाये, बहिन-बेटियों के साथ घिनोनी हरकत करने वालों को तुरन्त फाँसी की सजा हो।
इन मांगों को नहीं मानने पर चुनावों का बहिष्कार करने तक की चेतावनी दी गई है। जो भी उम्मीदवार इन मुद्दों को उठाएगा उसका संस्था समर्थन करेगी। इस पर भाजपा प्रत्याशी सुभाष महरिया ने अपनी सहमति जताई और इसे चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने का आश्वासन दिया। इस दौरान डॉ.रामदेव चौधरी, नरेंद्र सारस्वत बलारां, महेंद्र जोशी सीकर सहित इत्यादि भाजपा नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद रहें।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article