Saturday, September 21, 2024

नवरात्रि उत्सव का भव्य आयोजन किया

रावतसर। स्थानीय द साइंस एकेडमी एनएसपी स्कूल रावतसर में आज नवरात्रि उत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सबसे पहले संस्था निदेशक सुरेंद्र शर्मा, मशहूर हास्य कलाकार ख्याली सहारण, प्रधानाचार्य सुनील नागपाल, पंकज शर्मा तथा राजेंद्र कुमार के कर कमल से मां शारदे के सामने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
इस शुभ अवसर पर शारदा पूजन के बाद बाद कंजक पूजन किया गया। सबसे पहले कंजकों को आसन पर बैठाया गया फिर सभी का तिलक किया गया तिलक के बाद आरती करके आशीर्वाद लिया गया। इस अवसर पर विद्यालय परिषद में सुंदर-सुंदर रंगोली सजाई गई तथा नवरात्र की थीम पर मंच की साज सज्जा की गई। जिसमें बच्चों ने उत्साह के साथ भाग लिया।
इस अवसर पर बच्चियों ने गरबा तथा डांडिया की सुंदर-सुंदर प्रस्तुतियां दी । एवं छोटे-छोटे बच्चे बच्चियां पारंपरिक प्रधान में आई जिनकी छवि देखने की बनती थी सभी की प्रस्तुतियों ने मन मोह लिया।
इस अवसर पर पधारे हुए मसहूर हास्य कलाकार ख्याली सहारण ने मां दुर्गा के इस पावन पर्व पर सभी को उन्नत भविष्य की शुभकामनाएं दी एवं मां दुर्गा से संस्था की उन्नति एवं खुशहाली की कामना की। ख्याली जी ने हंसी मजाक करते हुए बच्चों को उन्नत मार्ग पर चलने एवं दृढ़ लक्ष्य के साथ मेहनत करने को कहा।
मां शारदे के आशीर्वाद से अर्जुन बेनीवाल ने अंडर-19 में राज्य स्तरीय वुशु प्रतियोगिता में रजत पदक प्राप्त किया विद्यार्थी का चयन नेशनल स्तर पर होने पर विद्यालय में उत्साह का माहौल है विद्यार्थी का स्वागत सुरेंद्र शर्मा, ख्याली सहारण, पंकज शर्मा, सुनील नागपाल ने गर्म जोशी के साथ किया तथा विद्यार्थियों को मिठाई वितरित की गई।
सुरेंद्र जी शर्माने इस अवसर पर बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ शारीरिक व्यायाम की मेहता बताई। नागपाल ने आगन्तुको का आभार व्यक्त किया विद्यालय परिवार की तरफ से उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किए गए तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
इस अवसर पर समस्त अध्यापक गण उपस्थित रहे एवं मंच संचालन रेनू मैम ने किया ।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article