Saturday, September 21, 2024

क्या आप कोई दवा आंखों के लिए बता सकते हैं जिससे आंखों की नजर बढ़ जाए और चश्मा छूट जाए?

बस नीचे दिया गया यही इलाज कर लो तो आपकी आंखों की नजर बढ़ जाएगी और चश्मा एक महिने के अंदर छूट जायेगा।

१. दूध – आंखों की नजर बढानी है तो आपको बस एक बूंद दूध आंख में डालनी है। आपको ये हप्ते में एक बार या दो हप्ते में एक बार ये काम करना है। आपको दूध बिना तपा हुआ लेना है आप गाय, भैस का भी ले सकते हो पर सबसे अच्छा तो बकरी का दूध बताया है। इस उपाय से आपकी नजर पहिले दिन से ही बढना चालू होगी और धीरे धीरे आपका चश्मा छूट जाएगा। अगर आपके बच्चो को भैंगापन की समस्या है तो आपको रोजाना एक बूंद उनके आंखों में डालनी है। ये प्रक्रिया ३ महिने तक करने से आपके बच्चो को भैंगापन की समस्या बिना ऑपरेशन की ठीक हो जाएगी।

२. पान – हम इसे खाने का पान भी कहते हैं। आपको एक पान लेना है उसे अच्छे से धोना है ओर उसे हाथ पर रगड रगड कर उसकी एक बूंद आंख में डालनी है । जिनको आंखों की ज्यादा समस्या है उन्होंने हप्ते में दो बार ये इलाज करना है और जिनको थोडी समस्या है वो हप्ते मैं एक बार कर सकते हैं। ये इलाज करने के पहिले दिन से ही आपको आपके चष्मे का नंबर कम होता महसूस होगा। इस उपाय से आंख लाल होना, आंखों को सुजन आना, आंखों का पीला होना, आंखों मैं दर्द होना इन सारी समस्या दूर हो जाती हैं ।

३. लार – आपको सुबह उठकर आपकी जीभ की लार दोनो आंखों मैं लगानी हैं। ये उपाय करने से आपकी आंखों की नजर बढ़ जाएगी और चश्मा छूट जाता है। ये उपाय आपको हप्ते मैं एक बार करना हैं।

४. क्रेस्टलिक्स दवा – क्रेस्टलिक्स एक बहुत ही दुर्लभ जडीबूटी से बनी हुई दवा है। इस दवा के सेवन से आपकी खोई हुई रोशनी वापस मिलती है चश्मा का नंबर कम होता है ओर आखों की समस्या से राहत मिलती है। आपको ये गोली २० दिन तक लेनी हैं।

दोस्तों आज ही इन उपायो में से एक को करना चालू करो और आपको क्या रिजल्ट मिला कॉमेंट मे जरूर बताओ।

(चेतावनी – डॉक्टर की सलाह जरूर ले)।

डाॅ. पीयूष त्रिवेदी, एक्यूप्रेशर विशेषज्ञ

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article