Saturday, September 21, 2024

3100 फीट लंबे तिरंगे के साथ निकली एक किमी लंबी तिरंगा रैली

हजारों लोगों ने की रैली में शिरकत

जयपुर। आजादी के 76वें अमृत महोत्सव पर 15 अगस्त को दोपहर दो बजे सीकर रोड ढेहर के बालाजी स्थित सियाराम बाबा की बगीची से 3100 फीट लंबे तिरंगे के साथ विशाल तिरंगा रैली निकाली गई। महंत हरिशंकरदास वेदांती के सान्निध्य में तिरंगा रैली सियाराम बाबा की बगीची से प्रारंभ होकर पथ नंबर सात, भौमियां जी का मंदिर, प्रतापनगर चौराहा, माताजी का मंदिर, केडिया पैलेस चौराहा, मुरलीपुरा स्कीम, रोड नंबर दो होते हुए सन एंड मून परिसर पहुंची। इसके बाद गौसेवी संत प्रकाशदास महाराज ने देशभक्ति भजनों की प्रस्तुतियां दे माहौल को देशप्रेम की भावना से सराबोर कर दिया।

जिंदल परिवार ने किया स्वागत

तिरंगा रैली का विजय बाड़ी पथ नंबर 7 पर जिंदल परिवार की ओर से भव्य स्वागत-अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर दामोदर प्रसाद, नर्मदा देवी, शैलेश, सारिका, कियारा और समायरा उपस्थित रहे।

पुष्पवर्षा से किया स्वागत

तिरंगा रैली में महिला, पुरुष, बच्चों और बुजुर्गों सहित हजारों लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया। रैली में शामिल लोग हाथों में तिरंगा लिए देशभक्ति के नारे लगाते चल रहे थे। रैली का मार्ग में अनेक स्थानों पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। करीब एक किमी लंबी रैली जहां से भी निकली समूचा वातावरण देशप्रेम से सराबोर हो गया। सन-एन-मून पहुंचने के बाद गौसेवी सन्त प्रकाशदास महाराज सहित स्थानीय कलाकारों ने सुमधुर देशभक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर ढेहर का बालाजी व्यापार एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. रवि जिंदल ने कहा कि इस तिरंगा यात्रा ने जयपुर में एक नया इतिहास रच दिया है। जिंदल ने आयोजन में शामिल समाज के सभी वर्गों, संगठनों, समाजों और संस्थाओं का आभार ज्ञापित करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। रैली में महेंद्र सैनी, तरुण खटोड, राजाराम स्वामी, प्रवीण खंडेलवाल, मनीष प्रजापत, गोपाल मनोहर सहित सैकड़ों कार्यकर्तओं ने व्यवस्था सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाला।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article