Saturday, September 21, 2024

अशोक नगर जिला मुख्यालय स्वयं प्रेरित ऐतिहासिक बंद रहा

ये संत पर नहीं भारतीय अस्मिता पर हमला है इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा: विधायक जज्जी

जैन साधु तो हरि धास को भी बचाते है फिर उनकी हत्या घोर पाप हैं: आचार्य श्री

अशोक नगर। जैन पंचायत के तत्वावधान में अशोक नगर ऐतिहासिक बंद रहा सातों समाजों विश्व हिन्दू परिषद वंजरंग दल ब्रह्मण रधुवंशी यादव मुस्लिम समाज पंजाबी नाथ योगी समाज सहित जैन समाज के सभी युवा संगठनो महिला मंडल ने अपनी उपस्थिति अन्य समाजों भर पूर्ण समर्थन के साथ बंद रखते हुए मौन रैली में भाग लेकर कराई।
रैली के पहले सुभाष गंज में धर्म सभा को सम्बोधित करते हुए आचार्य श्रीआर्जवसागर जी महाराज ने कहा कि आज शान्ति प्रिय जैन समाज को सड़को पर आने और बंद करना पड़ रहा है। जिस तरह से कर्नाटक की घटना घटी हैं ऐसी घटनाएं कभी ना हो जैन साधु तो हरि धास पर भी नहीं चलते फिर भी ये कृत्य सामने आना दुखद है साधु संत तो मानव ही नहीं जीव मात्र की भलाई में लगे रहते हैं इस दौरान प्रतिष्ठा चार्य प्रदीप भइया ने रैली के संवंध में निर्देश दिए। ये रैली सुभाषगंज विद्यासागर दार रशीला चौक भगवान महावीर मार्ग होते हुए गांधी पार्क पर पहुंच कर विनांजलि सभा में बदल गई।
सभी समाजों के साधु संतों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएं: विजय धुर्रा
जहां मध्य प्रदेश महासभा संयोजक विजय धुर्रा ने इस संबंध में शहर के हृदय स्थल गांधी पार्क पर कनार्टक में जैन संत की निर्मम हत्या के विरोध स्वरूप व आगे सभी संतों की सुरक्षा को प्राथमिकता से सरकार निश्चित करने के निवेदन की बात रखी दर्शनोदय थूवोनजी के महामंत्री विपिन सिंघाई ने कहा कि यहां शान्ति पूर्ण बंद सभी समाजों के सहयोग के कारण सफल हुआ। मुस्लिम समाज के अध्यक्ष पप्पू टेलर ने कहा कि ये किसी साधु की नहीं भारतीय अस्मिता की हत्या है ऐसे लोगों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए । ब्रह्माण समाज से शन्टू शर्मा ने कहा कि ऐसे लोगों पर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर कठोर सजा दी जाये। नपा अध्यक्ष नीरज मनोरिया ने कहा कि कर्नाटक में साधु की हत्या बहुत निंदनीय कृत्य है इसकी हम भत्सना करते हैं ऐसी घटनाएं फिर कभी ना हो ऐसी हम कामना करेंगे।
संत किसी समाज की जगह सम्पूर्ण मानवता के लिए होते हैं: विधायक जज्जी
विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने कहा कि संत किसी समाज विशेष के नही वल्कि वे तो मानवता के लिए समर्पित होते हैं ये उन पर नहीं भारतीय अस्मिता पर हमला है इस तरह की घटनाएं भारत वर्ष में वर्दास्त नहीं करेगा ऐसे लोगों की फांसी की सज़ा भी कम है।इस दौरान दर्शनोदय थूवोनजी के अध्यक्ष अशोक टिंगू मिल भाजपा पूर्व जिला महामंत्री डॉ जय मंडल यादव विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष दिनेश मैदपुर मंत्री रामकुमार चौधरी पंजाबी समाज अध्यक्ष तजिंदर सिंह मनीष भसीन नाथ सम्प्रदाय के रामनाथ सिंह ब्रहामण समाज से संन्टू जी शर्मा महेश त्यागी कांग्रेस नेता गोपाल कोल कांग्रेस जिलाध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष रीतेश आजाद डॉ डी के जैन गिरीश अथाइखेडा महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अनीता जैन दीप्ति सुराना ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
घटना के विरोध में सौंपा ज्ञापन
इस दौरान प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के नाम ज्ञापन का वाचन जैन समाज अशोक नगर महामंत्री राकेश अमरोद ने कहा कि ये घटना बहुत ही निंदनीय है ऐसे घटनाएं पर रोक लगे इसके बाद ज्ञापन तहसीलदार को सभा स्थल पर अतिथियों व कमेटी के कोषाध्यक्ष सुनील अखाई थूवोनजी कमेटी के अध्यक्ष अशोक टींगू मिल महामंत्री विपिन सिंघाई मध्यप्रदेश महासभा संयोजक विजय धुर्रा संयोजक उमेश सिघई मनीष सिघई श्रेयांस घेला मनोज रन्नौद कमेटी के अरविंद कचंनार संजीव भारिल्ल ने सौंपा इस मौके पर कमेटी के मुकेश हार्डी नरेश एडवोकेट टिकंल जैन मनीष बरखेड़ा प्रदीप तारई मनीष महु के साथ राकेश रेडियो नरेश जैन मिलन राजेन्द्र कोचर गोलू वाझल रोहित सिघई विकास जैन सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article