Saturday, September 21, 2024

आत्म तत्व को जागृत करोगे तो भय अपने आप भाग जायेगा: आचार्य श्री

चातुर्मास का निवेदन लेकर फिर पहुंची कमेटी

चातुर्मास का निवेदन लेकर डोंगरगढ़ में श्री फल भेंट किए

अशोक नगर। भय आयेगा भय से भयवीत नहीं होना भय बाहर से आता है जो भीतर आत्म तत्त्व बैठा है उसे जागृत करोंगे तो भय अपने आप भाग जायेगा। भय एक प्रकृति है उसका उदय जब आता है तो व्यक्ति हो जाता है। भय प्रकृति को जो समझ लेता है उससे अवगत रहता हैं। उससे भय भी दूर भागता है और व्यक्ति को निर्भय वनता है। मन के हारे हार है मन के जीते जीत हम मन को मजबूत बनाना है। भय मन में पैदा होता है। मन को मजबूत रखेंगे तो हम हार नहीं सकते मन कमजोर हो गया, तो हमें हार दिखने लगती है मन मजबूत होगा तो जीत निश्चित मनना उक्त आश्य केउद्गार संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज ने तीर्थ राज डोंगरगढ़ में धर्म सभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।
जगत कल्याण के लिए की महा शान्तिधारा
इसके पहले चन्द्रोदय तीर्थ चंद गिरि डोंगरगढ़ तीर्थ के मूलनायक भगवान श्री चन्द्रप्रभ स्वामी का अभिषेक किया गया। इसके बाद जगत कल्याण की कामना के लिए महा शान्ति धारा बाल ब्रह्मचारी प्रदीप भइया के श्री मुख से हुई, जिसका सौभाग्य धनकुमार धर्मेन्द्र कुमार राजपुर अशोक नगर कमेटी के अध्यक्ष अशोक जैन टींगू विपिन सिंघाई कोषाध्यक्ष सौरव वाझल मंत्री विनोद मोदी आडिटर राजीवचन्देरी समाज के अध्यक्ष राकेश कासंल महामंत्री राकेश अमरोद कोषाध्यक्ष सुनील अखाई मध्यप्रदेश महासभा संयोजक विजय धुर्रा गोलू मुन्ना वाझल मनोज भोला सहित अन्य भक्तों को मिला।
थूवोनजी में चातुर्मास से अंचल की समाज को लाभ होगा-विजय धुर्रा
इस दौरान मध्यप्रदेश महासभा संयोजक विजय धुर्रा ने कहा कि आचार्य श्री दर्शनोदय तीर्थ थूवोनजी कमेटी आचार्य श्री विगत कई वर्षों से तीर्थ क्षेत्र पर चातुर्मास कराने के चरणों में निवेदन लेकर आ रही है। अब कुछ ही समय रह गया है अशोक नगर अंचल में जैन समाज के पाच हजार घर है तो तीर्थ क्षेत्र के सौ किलोमीटर के जरिए में निवास करते हैं। यदि चातुर्मास मिल जाता तो बहुत बड़ी समाज इसका लाभ लेंगी थूवोनजी कमेटी के अध्यक्ष अशोक जैन टींगू मिल ने कहा कि हम तो आचार्य श्री आपके आदेश की वाट जो रहें हैं। मंत्री विनोद मोदी ने कहा कि आप जो भी निर्देश देंगे हमे सीरोर्ध होगा दर्शनोदय तीर्थ में सहस्त्रकूट जिनालय सहित अन्य योजनाओं पर कमेटी को काम करना हैं।
हम सब तो बस सेवा करने आये है
अशोक नगर समाज के अध्यक्ष राकेश कासंल ने कहा कि आचार्य श्री हम सब सेवा का उद्देश्य लेकर समाज के वीच पहली बार आये है। कमेटी के महामंत्री राकेश अमरोद ने कहा कि बहुत सारे संघों को आपकी ओर से संकेत मिल चुकें हैं। हमारी प्रार्थना है कि इस वर्ष अशोक नगर थूवोनजी तीर्थ जो भी आपको उचित लगे एक चातुर्मास धर्म ध्यान व‌ सेवा के लिए आवश्यक है। नगर की छवि को निखारने हम सब मिलकर काम कर रहे हैं और आचार्य श्री आपको विश्वास दिलाते हैं कि थूवोनजी कमेटी गौशाला अशोक नगर सब एक साथ काम करेंगे। दर्शनोदय तीर्थ थूवोनजी के महामंत्री विपिन सिंघाई ने कहा कि आस पास की समाजों को थूवोनजी तीर्थ से लाभ मिलेगा। यदि थूवोनजी में चातुर्मास होता है तो सैकड़ों पुजारी जो बर्षो से बड़े बाबा का अभिषेक करने जा रहे हैं वे भी लाभान्वित होंगे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article