Sunday, September 22, 2024

मित्तल हॉस्पिटल, अजमेर में आयोजित हुई रंगोली प्रतियोगिता

रंग अपने आप में सम्पूर्ण भाषा: अनुज पिंगोलिया

अजमेर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनुज पिंगोलिया ने कहा कि जीवन में रंगों का विशेष महत्व होता है। रंग अपने आप में सम्पूर्ण भाषा है। जिविकोपार्जन के मौजूदा तनावपूर्ण दौर में अपनी संस्कृति और संस्कार से जुड़ाव रखते हुए माँ के प्रति अपने भाव, भावना और संवेदना को रंगों के माध्यम से अभिव्यक्त कर प्रतियोगियों ने जो रंगोली बनाई है उससे उनके अन्तर्मन की सुंदरता और खूबसूरती ही बाहर आई है। क्योंकि व्यक्ति जितना भीतर से स्वच्छ और सुंदर होता है वह बाहर से समाज को वही परोसता है। डॉ. पिंगोलिया मित्तल हॉस्पिटल, अजमेर में मातृ-दिवस के अवसर पर आयोजित रंगोली प्रतियोगिता का निर्णय कर रहे थे। निर्णायक मंडल में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक रेलवे हॉस्पिटल डॉ. ए. सरकार, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ मधु माथुर, पैथोलॉजिस्ट डॉ मधु काबरा, कान—नाक—गला रोग विशेषज्ञ डॉ रचना जैन शामिल थे।
इस मौके पर रेलवे हॉस्पिटल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ए. सरकार ने कहा कि मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में कार्यरत कर्मचारियों के द्वारा मरीजों को जिस समर्पित भाव से सेवाएं दी जाती हैं यह इस रंगोली प्रतियोगिता की स्वस्थ परम्परा, सुंदर प्रस्तुति की सकारात्मक भावना से प्रदर्शित होती है। उन्होंने कहा कि रंग जीवन में सकारात्मक ऊर्जा देते है। मित्तल हॉस्पिटल ने मातृ—दिवस पर कर्मचारियों के बीच रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन रख कर बहुत ही श्रेष्ठ काम किया है। प्रतियोगिता के प्रारंभ में निर्णायक अतिथियों ने डायरेक्टर डॉ दिलीप मित्तल एवं मनोज मित्तल से मुलाकात की। डॉ मित्तल ने उन्हें स्मृति चिंह भेंट किया। हॉस्पिटल के सीईओ एस.के जैन, वाइस प्रेसीडेंट श्याम सोमानी, डीजीएम विजय रांका, मैनेजर मार्केटिंग युवराज पाराशर, आॅफीसर हाऊसकीपिंग एंड बायोमेडिकल वेस्ट हेमराज महावर ने निर्णायकों का अभिनन्दन किया।

प्रतियोगिता में यह रहे विजेता
एमएचआरसी मातृ-दिवस रंगोली प्रतियोगिता 2023 में प्रथम स्थान पर मित्तल कॉलेज ऑफ नर्सिंग से अलिशा जैरी सतलारकर, योगिता थोमारे रही, द्वितीय हाऊसकीपिंग से मदन मोहन तथा तृतीय स्थान पर सिक्योरिटी से सीमा धारीवाल एवं ज्योति रही।
कुल बारह प्रतियोगी टीमों ने लिया हिस्सा
रंगोली प्रतियोगिता में मित्तल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर अजमेर के विभिन्न विभागों व ग्रुप के संस्थानों में कार्यरत बहुत सी प्रतियोगी टीमों ने हिस्सा लिया। इनमें विभागीय स्तर पर एकल और युगल प्रतियोगी भी शामिल हुए। जिनमें मित्तल कॉलेज ऑफ नर्सिंग से अलिशा जैरी सतरालकर व योगिता थोमारे, ने युगल रूप में भाग लिया। फ्रंट ऑफिस से अंकिता शर्मा ने एकल प्रतियोगी के रूप में, ऋुति उपाध्याय व मनीषा लालवानी तथा सोनम रिजवानी व दीपा खेलानी ने युगल रूप में भाग लिया। हाऊसकीपिंग से मदन मोहन, मोनिका तम्बोली ने एकल रूप में तथा प्रमिला गहलोत एवं गौरी बैरवा तथा शीतल व नौरत मेघवाल ने युगल प्रतियोगी के रूप में भाग लिया। सिक्योरिटी से सीमा धारीवाल एवं ज्योति ने युगल प्रतियोगी के तौर पर, नर्सिंग से सुनीता उदयीगारिया ने एकल तथा कॉरपोरेट विभाग से वंदना एच भार्गव एवं कविता शर्मा ने युगल प्रतियोगी के रूप में हिस्सा लिया।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article