Sunday, September 22, 2024

जैन पंचायत ने श्री सुधासागरजी महाराज को श्री फल भेंट किए

चातुर्मास का निवेदन लेकर आये है हम: राकेश कासंल

प्रजातंत्र में व्यवस्थाएं वोट से बनती हैं, यही गुण सबको पसंद है: मुनि पुंगव श्री सुधासागर जी

अशोक नगर। नव निर्वाचित पंचायत सदस्यों के साथ सैकड़ों भक्तों ने बरुआ सागर झांसी में विराजमान मुनि पुंगव श्री सुधासागर जी महाराज को अशोक नगर जिले में पदार्पण की भावना को लेकर जैन समाज अध्यक्ष राकेश कासंल, मंत्री राकेश अमरोद, कोषाध्यक्ष सुनील अखाई, थूवोनजी तीर्थ अध्यक्ष अशोक जैन टिंगू, महामंत्री विपिन सिंघाई, मध्यप्रदेश महासभा संयोजक विजय धुर्रा, उमेश सिघई सहित सैकड़ों भक्तों ने श्री फल भेंट कर अशोक नगर में चातुर्मास करने का निवेदन करते हुए श्री फल भेंट किए।
नये ऊर्जावान लोगों को मौका मिले तो अच्छा काम होगा

इसके पहले मुनि पुंगव श्री सुधासागर जी महाराज ने नव निर्वाचित सदस्यो व भक्तों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रजातंत्र की विशेषता है कि यहां नये ऊर्जावान लोगों को मौका मिलता है प्रजातंत्र में कोई हारता जीतना नहीं है ये इसकी खुबसूरती विकास के लिए नित नये प्रयोग होते रहते हैं नये लोगों की करने को जो उमंग है वह कार्य रूप में बदल कर समाज को एक नई दिशा दे सके ।पंचायतें तो हर नगर में है लेकिन अशोक नगर व ललितपुर की विशेषता है कि यहां हर मन्दिर धर्मशालाये एक झंडे के नीचे कार्य करतीं हैं। ये समाज की आदर्श परम्परा है राजतंत्र में परिवर्तन होता ही नहीं है प्रजातंत्र बनाया ही इसलिए गया है। समाज में कुछ ऐसा करें कि लोग आपको याद रखें कि इसमें समय समय पर परिवर्तन होता रहें हारने वालों को ये सोचना चाहिए कि हमने इतने दिन सेवा की अव नये लोग सेवा करेंगे जीतने वालो को सोचना चाहिए कि हम अब कुछ नया कर सके इसलिए तो अवसर मिला है हार जीत तो कुश्ती में होती है ये तो सेवा का क्षेत्र जहां आपकी अपनी पूरी ताकत लगाकर समाज को कुछ देना है समाज में कुछ ऐसे अच्छे काम करों कि लोग आपको आपके काम से पहचाने काम से जिसकी पहचान बनाती है वे लोग हमेशा याद किए जाते हैं। अध्यक्ष राकेश कासंल ने कहा कि गुरु देव आपके आशीर्वाद से सेवा का मौका मिला है इसको सार्थक करने के लिए आपका चातुर्मास अशोक नगर में हो ऐसी हमारी प्रार्थना है। मंत्री राकेश अमरोद ने कहा कि प्रचंड बहुमत से निर्वाचित होने के वाद ये भक्तों का विशाल समूह आपसे वर्षावास का निवेदन लेकर आये है।
वर्षों से चातुर्मास की प्रतीक्षा कर रहे हैं
मध्यप्रदेश महासभा संयोजक विजय धुर्रा ने कहा कि वर्षो से हम आपकी राह देख रहे हैं सैकड़ों लोग आपके पास शिविरों में पहुंचकर अर्जी लगाते रहे हैं अब अवसर आ गया है कि चातुर्मास हो। थूवोनजी के अध्यक्ष अशोक टिंगू व महामंत्री विपिन सिंघाई ने कहा कि अशोक नगर थूवोनजी गौशाला कमेटी और सभी संगठनों के साथी ये भावना लेकर आये है कि थूवोनजी अशोक नगर में चातुर्मास हो। इस दौरान चांद खेड़ी के अध्यक्ष हुकम काका, कोटा दादावाड़ी चातुर्मास कमेटी के महामंत्री गोपाल जी ऐडवोकेट, ललितपुर जैन समाज के अध्यक्ष अनिल अंचल ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों का शाल श्रीफल से सम्मान किया।
श्री फल भेंट कर चातुर्मास का निवेदन किया
जैन समाज अध्यक्ष राकेश कांसल, मंत्री राकेश अमरोद, कोषाध्यक्ष सुनील अखाई, थूवोनजी कमेटी के अध्यक्ष अशोक जैन टींगू मिल, महामंत्री विपिन सिंघाई, मध्यप्रदेश महासभा संयोजक विजय धुर्रा, उमेश सिघई, विनोद मोदी,राजीव चन्देरी, निर्मल मिर्ची, सुनील अखाई, नितिन बज, आशीष अथाइखेडा, संजीव भारिल्ल, उमेश सिघई, शैलेन्द्र श्रागर, प्रदीप तारई, अरविंद पत्रकार, अशीष बजरंगी, नरेश एडवोकेट, अजित वरोदिया, मनीष वरखेडा, राजेन्द्र अमन मेडिकल, मुकेश हार्डी, श्रेयांस घेला,प्रमोद मंगलदीप, संजय केटी,टिकंल जैन,नवीन सर, मनीष सिघई सहित सैंकड़ों भक्तों ने श्री फल भेंट कर चातुर्मास का निवेदन किया।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article