Saturday, September 21, 2024

नए कोविड वैरिएंट के लक्षण क्या हैं ?

इस वक्त चीन में मच रहे कोहराम के पीछे ओमनी क्रोन BF.7 है। कोरोना के दूसरे वेरिएंट्स की तरह BF.7 भी उन्हीं लोगों को शिकार बनाता है जिनका इम्यून सिस्टम कमजोर होता है। अगर इस नए वेरिएंट की बात करें तो बदन दर्द इसका मुख्य लक्षण है ,अगर किसी को लंबे समय से शरीर में दर्द हो रहा है तो उसे को भी टेस्ट कराने की जरूरत है।
इसके अलावा गले में खराश, थकान , कब्ज और बहती नाक भी इस सब वेरिएंट के लक्षण हो सकते हैं। डॉक्टर्स के अनुसार अगर लापरवाही बरती गई तो भारत में कोविड-19 की अगली लहर आने को नकारा नहीं जा सकता। 3 से 4 हफ्ते में भारत की आबादी में फैल सकता है । चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने कोहराम मचा दिया है। चीन के अस्पतालों में शवों के ढेर के वीडियो सामने आए हैं। क्या यह 2023 में एक बार फिर त्रासदी बनेगा?
वायरस कभी खत्म नहीं होता करोना वायरस से लड़ने की क्षमता खुद में इंसानों को विकसित करनी पड़ेगी, इसके सिवाय कोई विकल्प है ही नही बैक्सिन जो लगाया गया है ये दवा नही है सबको समझना चाहिए ये वैक्सीन शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए दिया गया है जो अप्राकृतिक रुप से आप में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा रहा है, अब इसका गलत प्रभाव दिल के दौरे के रूप में आ रहा है बेहतर होता लोग प्राकृतिक तरीके से रोग प्रतिरोधक क्षमता अपने आप में पैदा करें। व्यायाम ,योग, अच्छा भोजन, फल इत्यादि लेना अब अतिआवश्यक कदम है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article