Saturday, September 21, 2024

बेटी प्रीमियर लीग की विजेता बनने पर जेके मसाले की ’बेटी ’ टीम सम्मानित

जयपुर। हाल ही में जयपुरिया क्रिकेट ग्राउंड पर हुई बेटी प्रीमियर लीग में जेके मसाले की टीम बेटी ने सम्मान टीम को 68 रनों से हराकर इस प्रतियोगिता की ट्राॅॅफी पर कब्जा जमाया। टीम की इस उपलब्धि पर जेके मसाले के निर्देशक विकास जैन ने आज हुए समारोह में 51 हजार का चैक देकर सम्मानित किया। इस मौके पर राजधानी कृषि उपज मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामचरण नाटाणी,मंत्री अविनाष जैन व बेटी टीम के कोच एसएस भाटी सहित अन्य लोग मौजूद रहे। जयपुरिया ग्राउंड पर खेले गए फाइनल में बेटी टीम के कप्तान रिद्धी शर्मा ने टाॅस जीतते हुए पहले बल्ल्लबरजी करने का खेलने का फैसला किया। बेटी टीम ने पहले खेलते हुए 10 ओवरों के इस मैच में रिया टकसाली के 35 रनों व प्रिया यादव के शानदार 35 रनों की बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने 5 विकेट खोकर 107 रन बनाए। जवाबी पारी में सम्मान टीम 9 विकेट खोकर 10 ओवरों 39 रन ही बना पाई और यह फाइनल मैच 68 रनों से हार गई। 35रनों की बेहतरीन पारी व 2 विेकेट लेने वाली बेटी टीम की प्रिया यादव मैन आॅफ दी मैच रही। इस मौके पर विेजेता रही जेके मसाले की बेटी टीम को विजेता ट्राॅॅफी पर देकर सम्मानित किया। सुरक्षा,शिक्षा,स्वाभिमान को समर्पित बेटी टीम इस मैदान पर कोच एसएस भाटी के नेतृत्व में उतरी। टीम पिछले 4 वर्षों से यह बेटी प्रीमियर लीग ट्राॅॅफी पर कब्जा जमा रही है।
इस अवसर पर टीम की हौंसला अफजाई करते हुए बताया कि सुरक्षा,शिज्+क्षा,स्वाभिमान को समर्पित बेटी टीम को सम्मानित कर हम सभी गौरवान्वित महसूस कर रहें है। आज देष की बेटियां हर क्षेत्र में नाम कमा रहा है। समाज,राजनीति,खेल,बाॅलीवुड,सरकारी कार्यालयों से लेकर विदेषों तक भारत देश का नाम रोशन कर रही है। इसलिए बेटी का आदर करते हुए उनको बढ़ावा देना चाहिए और उनकी प्रतिभा को निखारना चाहिए।
उन्होंने आगे कहा कि हमारे धार्मिक ग्रंथों में भी बेटियों को देवियों का दर्जा दिया गया है। बेटी समाज में रहकर मां,बेटी,बहन,भाभी आदि रिष्तों को बखूबी निभाती है। आज हम सभी का कर्तव्य बनता है कि बेटे-बेटियों में भेदभाव ना कर बेटियों को भीबेटों के समान पढ़ाकर उनका सम्मान करना चाहिए।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article