Saturday, September 21, 2024

आचार्य श्री सुनील सागर महाराज के सानिध्य में शनिवार को बड़ी चौपड़ पर होगी विशाल धर्मसभा

शुक्रवार को महावीर स्कूल में होंगे मंगल प्रवचन
आचार्यश्री ने किये चौकड़ी मौदीखाना के जैन मंदिरों के दर्शन

जयपुर । राजस्थान सरकार द्वारा राजकीय अतिथि घोषित आचार्य श्री सुनील सागर महाराज ने बुधवार को चौकड़ी मौदीखाना के दिगम्बर जैन मन्दिरों के सैकड़ों श्रद्धालुओं के साथ दर्शन किए।इस मौके पर रास्ते जयकारों से गुंजायमान हो उठे। समन्वयक कुशल ठोलिया, ओम प्रकाश काला ‘मामाजी’ने बताया कि आचार्यश्री का प्रातः घी वालों का रास्ता जौहरी बाजार से मंगल विहार होकर चौकड़ी मौदीखाना में भव्य मंगल प्रवेश हुआ। शहर के प्राचीन एवं विशाल मंदिरों के दर्शन कर आचार्य श्री ने पुरातत्व व प्राचीन शैली की बहुत प्रशंसा की। तत्पश्चात आचार्य श्री के घी वालों का रास्ता स्थित मंदिर जी ठोलिया में मंगल प्रवचन हुए। आचार्य श्री ने कहा कि संसार जरुरत के नियम पर चलता है।सही समय पर सही काम करनेवाले की इज्जत होती है अन्यथा लोग तिरस्कार कर देते हैं।पानी व अन्न का सम्मान करने वाला कुबेर के समान होता है।
प्रचार संयोजक विनोद जैन कोटखावदा ने बताया कि आचार्य श्री गुरुवार 17 नवम्बर को भी मंदिर दर्शन हेतु चौकडी मौदीखाना में आयेंगे।
आचार्य श्री के सानिध्य में गुरुवार को सायंकाल 6 बजे मंदिर जी ठोलिया में विशाल महाआरती की जाएगी। रात्रि 7.15 बजे से मारुजी का चौक स्थित दिगम्बर जैन मंदिर मारुजी में विशाल भक्ति संध्या होगी जिसमें प्रसिद्ध पार्श्व गायिका नेहा जैन अपनी प्रस्तुति देगी। जैन के मुताबिक शुक्रवार, 18 नवम्बर को आचार्य श्री का प्रातः मंदिर जी ठोलिया से मंगल विहार होकर प्रातः 8.00 बजे सी-स्कीम स्थित महावीर स्कूल में मंगल प्रवेश होगा। जहां आचार्य श्री के मंगल आशीर्वचन होंगे।
समन्वयक पुष्पा सोगानी ने बताया कि शनिवार, 19 नवम्बर को प्रात: 7.30 बजे बड़ी चौपड़ पर आचार्य श्री के सानिध्य में विशाल धर्मसभा होगी जिसमें जयपुर महानगर के महिला मण्डल, युवा मण्डल, जैन सोश्यल ग्रुप्स, दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप, मंदिर कमेटियों, दिगम्बर जैन महासमिति, राजस्थान जैन युवा महासभा के सदस्यों सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु गण शामिल होंगे। विभिन्न कालोनियों से आने जाने के लिए बसों की नि: शुल्क व्यवस्था की गई है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article