Saturday, September 21, 2024

अपनी कमी को ढाकने के लिए लोग बड़ों को बीच में ले आते हैं: मुनि पुगव् श्री सुधासागरजी महाराज

ललितपुर समाज ने किया चांदखेड़ी कमेटी का किया सम्मान
पाठशाला के दल ने मुनिश्री को श्री फल भेंट किए

ललितपुर। लोग अपनी कमी को ढाकने के लिए बड़ो को बीच में ले आते हैं उन पर आरोपित कर अपनी कमी को छूपा लेते हैं जो पाप कुल परम्परा से चल रहा है उसे छूडाना बहुत मुश्किल है हमें अपनी कमी को दूर करने के लिए आगे आना चाहिए भारत देश में परम्परा के नाम पर क्या क्या हो रहा है आप सब जानते हैं कितनी धर्म आध्यता फैलीं है आज भी इतना समझाने पर मृत्यु भोज वंद नहीं हो रहा जिंदा में जिसे पानी नहीं पिलाया उसका मृत्यु भोज जरूर करते हैं मत करो ये सब मिथित्व की परम्परा इनको छोड़े।जिस गुरु के प्रवचन सुन रहे हो उस गुरु को पकड़े विश्वास करें इनसे तुम्हारा कुछ भी नहीं होगा विश्वास करें तुम्हारा मन बहुत बेईमान है नव्वे प्रतिशत लोगों का मन बेईमान है अपने मन को संभालना है सही मार्ग पर चलें उक्त आश्य के उद्गार मुनि पुगंव श्री सुधासागरजी महाराज ने ललितपुर में धर्म सभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

मंगल कलश भेंट कर सम्मानित किया
मध्यप्रदेश महासभा के संयोजक विजय धुर्रा ने बताया कि ललितपुर चातुर्मास में पांच सौ से अधिक कलशों की स्थापना की गई जो चातुर्मास निष्टापन के वाद सभी को भेंट किये जा रहें हैं । कोटा समाज को जिज्ञासा समाधान में मुनिश्री के सान्निध्य में वर्षायोग में स्थापित मंगल कलश हुकम काका को भेंट किया । इस दौरान ललितपुर समाज के अध्यक्ष अनिल अंचल, निर्माण संयोजक दादा शीलचंद अनोरा, संयोजक राजेन्द्र थनवारा, संयोजक पंकज पार्षद, अनिल मुछड़, जीवन मीरचवाड़ ने तीर्थ कमेटी के अध्यक्ष हुकम काका, मध्यप्रदेश महा सभा के संयोजक विजय धुर्रा, गोपाल जी एडवोकेट, अजय वाकलीवाल, नरेश वेद सहित अन्य अतिथियों का माला साल श्री फल से सम्मान किया ।

सर्वोदय पाठशाला परिवार किया तीर्थाटन

श्री सर्वोदय विद्यासागर पाठशाला के बच्चो के साथ पाठशाला कमेटी के महामंत्री मांगीलाल महू, कोषाध्यक्ष प्रसन्न कुमार, पाठशाला की दीदी आयुषी जैन, सावी दीदी, तनू दीदी, साक्षी दीदी, यशा दीदी, कान्ता दीदी, कुशुम दीदी सहित सभी विद्यासागर पाठशाला के बच्चो ने मुनि पुगंव श्री सुधासागरजी महाराज के चरणों में श्री फल भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया । इस दौरान मुनिश्री पूज्य सागरजी, ऐलक श्री धैर्य सागरजी, क्षुल्लकश्री गंभीरसागर जी महाराज का मार्ग दर्शन प्राप्त किया। इसके बाद पाठशाला परिवार ने सोनागिर तीर्थ की वंदना कर धर्मोदय तीर्थ गोलाकोट पहुंची ।जहां झांसी महिला मंडल नगरा की अध्यक्ष श्रीमति प्रमिला जैन ने पाठशाला में अपनी निःशुल्क सेवा देने वाली बहनों का शाल उड़ाकर सम्मान किया वहीं बच्चो अपने पोते पीयूष धुर्रा आदि युवराज धुर्रा सहित सभी को गिफ्ट भेंट किए।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article