Saturday, September 21, 2024

दर्शनोदय तीर्थ थूवोनजी मे विकास की सम्भावना बढ़ती जा रही है : हुकम काका

थूवोनजी के विकास हेतु एक चातुर्मास जरुरी है : विजयधुर्रा
थूवोनजी में जगत कल्याण के लिए की महाशान्ति

अशोकनगर । थूवोनजी में विकास की अपार सम्भावनये है यह तीर्थ भारतीय वर्षीय जैन समाज के लिए आकर्षित कर रहा एक एक बार यहां मुनि पुगंव श्रीसुधासागरजी महाराज का पदार्पण हो जाते तो फिर आप देखना कि जो हम सब लोगों की कल्पना में भी नहीं है वे काम यहां होंगे बिना गुरुजी के इतना कार्य आश्चर्य कारी लगते है आने वाले समय में पूज्य श्री का इस अंचल में प्रवास होने वाला है उसके अनुरूप ही आपकी तैयारी लग रही है तीर्थ कमेटी आपके साथ है उक्त आश्य के उद्गार भारत वर्षीय दिगम्बर जैन तीर्थ क्षेत्र कमेटी के निवृत्तमान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हुकम काका ने सभा को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए ।

एक चातुर्मास की आवश्यकता है थूवोनजी में

इस अवसर पर मध्यप्रदेश महासभा के संयोजक विजय धुर्रा ने कहा कि मुनि पुगंव की प्रतीक्षा हम सब कर रहे है । पूर्व से ही कमेटी प्रयास करती रही है और अव जव गुरु देव मात्र पचपन किलोमीटर की दूरी पर ललितपुर में है कमेटी के अध्यक्ष अशोक जैन टींगू, महामंत्री विपिन सिंघाई के साथ पुरी कमेटी जाने का कार्यक्रम बना रहे हैं । इसके पहले भारत वर्षीय तीर्थ कमेटी व चांदखेड़ी कमेटी का आगमन हुआ जहां दर्शनोंदय तीर्थ थूवोनजी कमेटी के शिरोमणि संरक्षण संजीव श्रागर शालू भारत कमेटी के मंत्री विनोद मोदी मध्यप्रदेश महासभा के संयोजक विजय धुर्रा,अरुण जैन, मनीष पुट्टी, प्रदीप, भारत, मनोज विजयपुरा, चन्द्रेश चन्द्रू तथा अन्य सभी ने बड़े बाबा की माला तिलक चित्र भेंट कर सम्मानित किया ।

जगत कल्याण के लिए की शान्ति धारा

इसके पहले संरक्षक शैलेन्द्र श्रागर के मधुर भजनों के बीच थूवोनजी के खड़े बाबा आदिनाथ भगवान का सौधर्म इन्द्र बनकर हुकम काका कोटा, इंसान इन्द्र चांद खेड़ी के कोषाध्यक्ष गोपाल एडवोकेट, सनत इन्द्र संजीव श्रागर, महेंद्र इन्द्र शालू भारत, बनकर महामस्तिकाभिषेक किया गया । वहीं जगत कल्याण की कामना के लिए महा शान्ति धारा निहाल चंद जैन, कैलाश, मनीष मोहिवाल कोटा, अशोक खादी, अनुराग जैन सहित अन्य भक्तों ने किए । इसके साथ ही सैकड़ों भक्तो ने इस दौरान अभिषेक का सौभाग्य प्राप्त किया। इसके पहले तीर्थ क्षेत्र कमेटी के दल ने थूवोनजी तीर्थ का भ्रमण कर तीर्थ विकास की नई सम्भावनो पर कमेटी से चर्चा की बाद में दल ने ललित पुर के लिए प्रस्थान किया।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article